Tuesday, April 16, 2024

विधानसभा चुनाव के पहले सपा को लगा बड़ा झटका, 4 एमएलसी भाजपा में शामिल

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है .इस बीच भाजपा ने बुधवार को सपा के 4 विधायकों को तोड़कर समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका दिया है.
समाजवादी पार्टी के 4 एमएलसी नरेंद्र भाटी, सीपी चंद्र, रवी शंकर और रमा निरंजन को पार्टी ज्वाइन करा कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से हिसाब बराबर कर लिया.
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा की मौजूदगी में सपा नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.बीजेपी का दावा है कि इन विधान परिषद सदस्य के आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी साथ ही आने वाले चुनाव में इसका सीधा फायदा मिलेगा.
खासकर नरेंद्र सिंह भाटी के पार्टी छोड़ने को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश की गुर्जर राजनीति में नए समीकरण बनने की उम्मीद जताई जा रही है.नरेंद्र सिंह सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी भी रहे है.
बता दें कि बीते 30 अक्टूबर को ही अखिलेश यादव ने बीएसपी के 6 बागी विधायकों के साथ सीतापुर भाजपा विधायक राकेश राठौर को भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई थी.

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here