Tuesday, April 16, 2024

क्या कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाए गए? जानिए सरकार का जवाब

- Advertisement -

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को सदन में कोरोना वायरस के आंकड़ों को लेकर विपक्षी सदस्यों पर जमकर निशाना साधा.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Jul 2021, 07:00:31 PM
Hardeep Singh Puri

Hardeep Singh Puri (Photo Credit: ANI)

highlights

  • केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को सदन में विपक्षी सदस्यों पर जमकर निशाना साधा
  • पुरी ने कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार पर लग रहे लापरवाही के आरोपों पर पलटवार किया
  • केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विपक्षी सदस्यों पर लगाया झूठी कहानी तैयार करने का आरोप

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Union Minister Hardeep Singh Puri ) ने मंगलवार को सदन में विपक्षी सदस्यों पर जमकर निशाना साधा. पुरी ने कोरोना संक्रमण (corona infection) को लेकर केंद्र सरकार पर लग रहे लापरवाही के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में, मैं चीन से आने वाली उड़ानों को रोकने वाला पहला व्यक्ति था, दूसरों ने हमारा अनुसरण किया. हम 25 मार्च 2020 को कुल लॉकडाउन ( Lockdown ) में चले गए. एक तरफ हमें बताया गया कि लॉकडाउन बहुत गंभीर है और साथ ही आप केक भी खाना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें- पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब जानबूझकर झूठी कहानी गढऩे की कोशिश की जाती है तो यह एक गंभीर मसला हो जाता है. उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय नागरिक की मृत्यु अफसोस का विषय है, फिर चाहे वह मौत कोरोना से हुई हो या फिर किसी और वजह से. केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि हमने एक इकोसिस्टम बनाया है. आज हम कोरोना वैक्सीन के सबसे मुख्य उत्पादक देशों में से एक हैं. इसके साथ ही हम घरेलू मांग को भी पूरा करने के करीब हैं. उन्होंने सोमवार तक के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि देशभर में कोरोना वैक्सीन की 42 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा की गिरफ्तारी पर पूनम पांडे का बयान, बोलीं- मुझे श‍िल्‍पा शेट्टी और बच्‍चों की चिंता

आपको बता दें कि इससे पहले शिवसेना के संजय राउत ने राज्य सभा में सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया था. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना के चलते होने वाली मौतों की जानकारी दी जाए. उन्होंने कहा कि कुछ रिपोर्ट से पता चला है कि कोविड से जान गंवाने वाले लोगों की असल संख्या सरकार के आधिकारिक आंकड़ों से कहीं ज्यादा है. संजय राउत के सवाल का जवाब देते हुए राज्य मंत्री स्वास्थ्य भारती प्रवीण पवार ने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की ओर से कोरोना से हुई मौतों की जानकारी छिपाने की जानकारी नहीं है. हालांकि कुछ राज्यों ने डेथ रेट के आंकड़ों के मिलान के आधार पर डेटा को संशोधित जरूर किया है.



संबंधित लेख

First Published : 20 Jul 2021, 06:39:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

Latest news

- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here